विधानसभा चुनाव के पहले जबलपुर पुलिस की कार्रवाई:4 आरोपियों को आठ फायर आर्म्स और 20 कारतूस के साथ दबोचा

विधानसभा चुनाव के पहले जबलपुर पुलिस ने बड़ी कार्यवाही की है। जहां पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं। जिनके कब्जे से आठ आर्म्स फायर और 20 कारतूस को जब्त करने की कार्रवाई की गई है। वहीं पुलिस की इस कार्रवाई के बाद शहर में हड़कंप मच गया है। फिलहाल सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया हैं।

पुलिस अधीक्षक प्रताप सिंह के मुताबिक थाना गढा में विश्वसनीय मुखबिर से सूचना मिली कि जगत ठाकुर अपने साथी मगन तिवारी और मिथलेश पाण्डे के साथ मिलकर अवैध फायर आर्म्स की सप्लाई शहर और देहात क्षेत्र मे कर रहा है और गढ़ा क्षेत्र के बड्डा दादा मैदान के पास सौदा बाजी करने लिये खड़े है। सूचना पर थाना गढ़ा पुलिस द्वारा बड्डा दादा मैदान मे दबिश दी गई। जहां दो व्यक्ति खड़े दिखाई दिए। जो पुलिस को देखकर भागने लगे। जिन्हें घेराबंदी कर पकडा गया।

पूछताछ पर नाम जगत सिंह ठाकुर उम्र 42 वर्ष निवासी रांझी, मगन तिवारी उम्र 67 वर्ष निवासी आई.एस.बी.टी, थाना विजय नगर बताया। जिनकी तलाशी ली गई। तलाशी लेने पर जगत सिंह ठाकुर के कब्जे से 4 पिस्टल और 12 कारतूस, मगन तिवारी के कब्जे से 1 पिस्टल और 2 कारतूस जब्त करते हुये दोनों को थाने लाया गया। जहां दोनों से सघन पूछताछ की गई।

पूछताछ के दौरान आरोपी जगत सिंह ठाकुर द्वारा फायर आर्म्स लाकर क्षेत्र में खितौला निवासी मिथलेश पाण्डे को 2 पिस्टल और 4 कारतूस साथ ही राम राज चौधरी को 1 पिस्टल, 2 कारतूस बेचना बताया। इसी प्रकार आरोपी मिथलेश पांडे और रामराज चौधरी को भी अभिरक्षा मे लिया गया। जिनसे बेची हुई 3 पिस्टल और 6 कारतूस जब्त करने की कार्रवाई की गई। वहीं आज चारों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जा रहा है।

गौरतलब है पकड़े गए सभी आरोपी आपराधिक प्रवृत्ति के है। जिनकेे पूर्व में भी आपराधिक रिकॉर्ड आरोपी जगत सिंह ठाकुर हत्या के प्रकरण में 17 वर्ष और मिथलेश पाण्डे हत्या और हत्या सहित बलात्कार के प्रकरण में पहले भी जेल जा चुके है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *