जब सुनील ग्रोवर को आया हार्ट अटैक, शाहरुख खान के साथ थे भाई अनिल

टीवी के फेमस कॉमेडियन और एक्टर सुनील ग्रोवर के लिए 2023 भले ही खुशियों भरा रहा. लेकिन पिछले साल सुनील ग्रोवर को हार्ट अटैक हुआ था, जिसकी वजह से उन्हें सर्जरी भी करवानी पड़ी थी. अब उनके भाई अनिल ग्रोवर ने बताया है कि जब कॉमेडियन अस्पताल में थे, तब वो खुद डिलेमा में थे. अपने इंटरव्यू में अनिल ग्रोवर ने इस बारे में बताया है. अनिल को इस साल शाहरुख खान के साथ उनकी फिल्म ‘डंकी’ में देखा गया है. एक्टर ने बताया कि जब भाई के अस्पताल में होने की खबर उन्हें मिली तब वो शाहरुख खान के साथ थे.

अनिल के लिए मुश्किल था दिन

यूट्यूबर सिद्धार्थ कानन से बातचीत में अनिल ग्रोवर ने कहा, ’27 जनवरी को उनका (सुनील ग्रोवर) ऑपरेशन होने वाला था. यही दिन था जब हमारी शाहरुख खान सर के साथ दूसरी मुलाकात होनी थी. तो उस वक्त मैं बहुत उलझन महसूस कर रहा था. वो सिचुएशन मेरे लिए बहुत ट्रिकी थी. वो दिन मेरे लिए बहुत मुश्किल था.’

अनिल ने बताया कि शाहरुख से मिलने उन्हें मन्नत जाना था. मन्नत जाने से पहले उन्होंने अपने भाई सुनील से बात की थी, जिन्होंने उनकी हिम्मत बांधी और कहा कि उन्हें स्क्रिप्ट रीडिंग पर ध्यान देना चाहिए, उनकी चिंता नहीं करनी चाहिए. उन्होंने कहा, ‘आखिरी मैसेज मैंने भैया को ही भेजा था कि मैं वहां जा रहा हूं. उन्होंने अपनी बधाई और दुआएं मुझे दी थीं. मुझे ये निर्णय लेने में वक्त लगा कि मैं वहां जाऊं या नहीं. आखिरकार मैंने उनसे बात की और उन्होंने मुझे हिम्मत दी. फिर मैं अंदर गया.’

क्या शाहरुख को नहीं जानते थे?

अनिल से पूछा गया कि क्या डायरेक्टर राजकुमार हिरानी और शाहरुख खान को सुनील ग्रोवर की हेल्थ के बारे में पता था, तो उन्होंने कहा कि किसी को कुछ खबर नहीं थी. अनिल बोले, ‘किसी को नहीं पता था. मैंने नहीं बताया. मुझे नहीं पता मैंने किसी से नहीं कहा. मैं बता भी नहीं सकता कि मैं किस-किस चीज से गुजर रहा था, लेकिन वो जाहिर तौर पर बहुत मुश्किल समय था.’ अनिल ने ये भी कहा कि लोगों को उन्हें देखकर लगा होगा कि वो नर्वस या असहज हैं, लेकिन किसी को असली कारण नहीं पता था.

सुनील ग्रोवर की बात करें तो जनवरी 2022 में उन्हें हार्ट अटैक हुआ था. वो अपने दिल में ब्लॉकेज के बावजूद वेब सीरीज शूट कर रहे थे. इसके बाद एक्टर को बायपास सर्जरी करवानी पड़ी थी. इसी दौरान सुनील कोविड पॉजिटिव भी पाए गए थे. अब सुनील ग्रोवर एकदम ठीक है और जल्द ही कपिल शर्मा के साथ नए शो में नजर आने वाले हैं. सुनील को इस साल शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ में उनके साथ देखा गया था. उनके भाई अनिल ग्रोवर ने शाहरुख खान की फिल्म ‘डंकी’ में बल्ली कक्कड़ का रोल निभाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *