कबाड़ खरीदने-बेचने का काम, गर्लफ्रेंड के नाम 80 करोड़ का बंगला

 

नोएडा पुलिस द्वारा कई मामलों में वांछित पश्चिमी उत्तर प्रदेश के भगोड़े गैंगस्टर रवि नागर उर्फ रवि काना (Ravi Kana) को थाईलैंड (Thailand) में गिरफ्तार कर लिया गया है. रवि काना (scrap mafia ravi kana) पर नोएडा पुलिस (Noida Police) ने बीते जनवरी में बड़ी कार्रवाई की थी. रवि के कारोबार में उसका साथ देने वाली काजल झा (Kajal jha) की दिल्ली स्थित संपत्ति सीज कर दी गई थी.

बता दें कि दिल्ली में स्थित न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी की कोठी की कीमत 80 करोड़ के करीब थी. काजल झा माफिया रवि काना की स्क्रैप कंपनी की डायरेक्टर भी रही है. रवि के साथ उसकी गर्लफ्रेंड काजल झा (Girlfriend Kajal jha) को भी थाईलैंड के अधिकारियों ने पकड़ लिया है. कभी कबाड़ खरीदने और बेचने का काम करने वाले गैंगस्टर रवि काना की कहानी फिल्मी है.

 

एजेंसी के अनुसार, रवि नागर उर्फ रवि काना स्क्रैप व्यापारी रहा है. उसके खिलाफ इस साल 2 जनवरी को ग्रेटर नोएडा के बीटा 2 पुलिस स्टेशन में गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था. अधिकारियों के अनुसार, 42 वर्षीय गैंगस्टर रवि काना के खिलाफ 28 दिसंबर 2023 को नोएडा सेक्टर 39 पुलिस स्टेशन में गैंगरेप का केस भी दर्ज हुआ था.

जनवरी में जारी किया गया था लुकआउट सर्कुलर और रेड कॉर्नर नोटिस

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि गौतम बुद्ध नगर पुलिस इंटरपोल और विदेश में स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में है. उसके देश से भागने के संदेह में इस साल जनवरी में उसके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर और रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया गया था. कहा कि रवि काना और काजल झा को थाईलैंड में पकड़ लिया गया है. अधिकारी ने कहा कि आरोपियों को उनके खिलाफ यहां चल रहे मामलों की सुनवाई के लिए कानूनी कार्रवाई के बाद ग्रेटर नोएडा वापस लाया जाएगा.

गैंगस्टर की 200 करोड़ की संपत्ति सील कर चुकी है पुलिस

गैंगस्टर एक्ट का मामला दर्ज होने के बाद से नोएडा पुलिस ने रवि काना के गिरोह के लगभग एक दर्जन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इसी के साथ फैक्ट्री, ऑफिस और वाहनों सहित लगभग 200 करोड़ रुपये की संपत्ति को सील कर दिया है. पुलिस के अनुसार, नागर स्क्रैप कारोबारी रहा है. उसने कॉन्ट्रैक्ट लेने के लिए आपराधिक रास्ता अपनाया. यहां तक कि लूट की घटनाओं में भी शामिल रहा.

80 करोड़ आंकी गई थी दिल्ली वाली कोठी की कीमत

रवि काना गैंगरेप के मामले में भी वांछित है. पहले नोएडा पुलिस ने गैंगस्टर का केस दर्ज किया था. उसके बाद पुलिस ने उसकी फैक्ट्री, गोदाम सहित कबाड़ से भरे कई वाहनों को सीज कर दिया था. पुलिस ने दिल्ली की न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित कोठी पर रेड की थी, रवि काना ने ये कोठी काजल झा के लिए खरीदी थी, जिसे पुलिस ने सीज कर दिया था. इस कोठी की कीमत करीब 80 करोड़ रुपये आंकी गई थी.

जनवरी में दबिश देकर पुलिस ने जब्त की थीं ये संपत्तियां

बीते जनवरी में बीटा टू और इकोटेक 1 पुलिस ने रवि के ठिकानों पर दबिश दी थी. इसके बाद ईकोटेक 1 क्षेत्र में करीब 5 करोड़ के स्क्रैप और 30 करोड़ की जमीन सीज कर दी थी. वहीं बिसरख के चेरी काउंटी क्षेत्र में 5000 गज जमीन भी सीज की गई थी. इसके अलावा 20 खाली ट्रक, दो स्क्रैप से लदे ट्रक जिनकी कीमत करीब 5 करोड़ थी, उस पर भी कार्रवाई की गई थी. वहीं 200 टन स्क्रैप और 10 लाख का सरिया भी पकड़ा गया था, इसी के साथ 60 बड़े वाहन भी सील कर दिए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *